इ-कॉमर्स वेबसाइट पे सेल करना तो आसान है पर अपना ब्रांड प्रोटेक्ट रखना थड़ा मुश्किल है.अगर आपका ब्रांड प्रोटेक नहीं होगा तो आप लॉन्ग टर्म बिज़नेस नहीं कर पाएंगे. आपका ब्रांड प्रोटेक्ट ट्रेडमार्क से ही होगा।अगर अपने ब्रांड ट्रेडमार्क अप्लाई नहीं किया है तो आप अपने CA से बात करके ट्रेडमार्क अप्लाई कर सकते है. ब्रांड ट्रेडमार्क से आप दूसरे सेलर को अपनी लिस्टिंग से दूर रख सकते है.

अगर आपके पास ट्रेडमार्क न हो तो ?

अगर आपके पास ट्रेडमार्क नहीं है और आप लिस्टिंग करना चाहते है या आप अपने प्रोडक्ट को बेचना चाहते हो तो आपको इसके लिए Brand Authorization लेटर चाहिए होगा यदि आपके पास लेटर नहीं है तो आप अपने purchasing invoice  के जरिये अपना ब्रांड अप्रूवल ले सकते है.

इन सभी से अभी तो अप्रूवल मिल सकता है पर इसके कुछ हानि भी है. दूसरे सेलर आपकी लिस्टिंग में जुड़ सकते है जिससे कॉम्पिटिशन बढ़ सकता है और आपकी सेल रुक सकती है.

READ ALSO

 

ब्रांड अप्रूवल कैसे ले

तो अब हम बात करेंगे की ब्रांड अप्रूवल कैसे ले. अभी तो हम आपको फ्लिपकार्ट पे कैसे ब्रांड अप्रूवल ले इसके बारे में बात करेंगे। अमेज़न पे ब्रांड अप्रूवल कैसे लेना है या स्नैपडील पे ब्रांड अप्रूवल कैसे लेना। इनके बारे में बाद में बात करेंगे।

फ्लिपकार्ट पे ब्रांड अप्रूवल लेने के लिए आपको फ्लिपकार्ट पैनल को लॉगिन करना है

लॉगिन करने के बाद आपको टॉप में लिस्टिंग वाले Tab मैं My listing पर क्लिक करोगे। उसके बाद Add new Listing पर क्लिक करना है

लिस्टिंग करने के लिए आप bilk listing ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते है. उसके बाद आप प्रोडक्ट केटेगरी सेलडक्ट कीजिये

सेलेक्ट करने के बाद आपको एक बटन दिखाई देगा Apply for brand approval  वाले बटन पे क्लिक करना है और ब्रांड नाम सेलेक्ट करना है.

क्लिक करने के बाद आपके एक फॉर्म दिखाई देगा जिसमे आप फॉर्म को फील करना है

फॉर्म फील करने के बाद सबमिट कीजिये सबमिट करने के बाद आपको २४ घण्टे के अंदर आपको अप्रूवल मिल जायेगा।

अगर आपको कोई भी इनफार्मेशन चाहिए तो आप हमे कमेंट करे और हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करे।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *